पाक कबाइली क्षेत्र में पैर जमा रहा है अलकायदा

व्हाइट हाउस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के सीमावर्ती कबाइली क्षेत्र अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगार बन गए हैं। मंगलवार को जारी इस रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि यहां अलकायदा अपनी ताकत को फिर से बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

इस बीच वॉशिंगटन पोस्ट में छपे एक लेख के अनुसार अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने लादेन के एक वीडियो को उसके जारी होने से पहले ही मीडिया में लीक कर दिया। हालांकि खुफिया विभाग के प्रवक्ता ने इससे इनकार किया है।

फिर भी मुशर्रफ : पाकिस्तान मेंअलकायदा के सुरक्षित ठिकानों की इस नई रिपोर्ट के बावजूद व्हाइट हाउस का कहना है कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी हैं।

रिपोर्ट की खास बातें
* ओसामा बिन लादेन अफगानिस्तान और पाकिस्तान की सीमा पर कबाइली क्षेत्र में छिपा है।
* अलकायदा अमेरिका पर कहर बरपाने के अपने प्रयासों में तेजी ला सकता है।
* अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश का मानना है कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में इराक केंद्र बिंदु है।
* लेबनान में सक्रिय आतंकी संगठन हिजबुल्ला अमेरिका के लिए खतरा बन सकता है।

लादेन का वीडियो लीक!
वाशिंगटन:
आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली निजी कंपनी साइट इंस्टीट्च्यूट ने वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित एक लेख में दावा किया है कि सरकारी एजेंसियों ने लादेन के एक वीडियो को पिछले महीने रिलीज होने से पहले ही मीडिया में लीक करके उसकी मेहनत पर पानी फेर दिया।

साइट का दावा है कि अलकायदा द्वारा जारी किए जाने से पूर्व ही वीडियो उसके हाथ लग गया था। उन्होंने इसे बुश प्रशासन के दो वरिष्ठ अधिकारियों को इस शर्त पर दिया था कि आधिकारिक रिलीज से पहले वे वीडियो का खुलासा नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *