इंजमाम उल हक14 पर आउट, पाक संकट में

लगता है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को टेस्ट मैचों से भी गमगीन होकर विदाई लेनी पड़ेगी। पाक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लाहौर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी संकट में घिर गया है। दक्षिण अफ्रीका के पहले पारी के स्कोर 357 रनों के जवाब में पूरी पाक टीम 206 पर ही सिमटी। पहली पारी के स्कोर के आधार पर वह 151 रन पीछे है।

खुद इंजी भी टीम को अधिक योगदान नहीं दे सके। वे सिर्फ 14 रन पर ही कालिस की गेंद पर विकेट कीपर मार्क बाउचर को कैच थमा बैठे।

इससे पहले पाक ने कल के स्कोर 4 विकेट पर 140 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया। आज के दूसरे ही ओवर में कालिस ने इंजी का विकेट हासिल किया। इसके बाद कप्तान शोएब मलिक सिर्फ 1 रन बनाकर स्टेइन की गेंद पर आमला को कैच थमा बैठे। 6 विकेट सिर्फ 150 रन पर ही गंवाकर संकट में फंसती नजर आ रही पाक टीम को मिसबाह उल हक(41) ने अब्दुर रहमान(24) के साथ सातवंे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर संकट से निकालने का प्रयास किया। ट्वंटी20 स्टॉर हक के आउट होने के बाद विकेटों की लाइन ही लग गई। उनके आउट होने के वक्त टीम का स्कोर 189 रन था। पाक ने अगले दो विकेट भी इसी स्कोर पर गंवाए। तेज गेंदबाज नतीनी ने एक ही ओवर में गुल(0) और कनेरिया(0) के विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *